http://bodelen.com/afu.php?zoneid=2139085 Live Nation news: JAC Result 2018: झारखंड बोर्ड बारहवीं कॉमर्स और साइंस का रिजल्ट आज, चेक कर सकेंगे jharresults.nic.in पर

Wednesday, June 6, 2018

JAC Result 2018: झारखंड बोर्ड बारहवीं कॉमर्स और साइंस का रिजल्ट आज, चेक कर सकेंगे jharresults.nic.in पर





JAC Result 2018 date confirmed: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जेएसी) इंटरमीडिएट साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट आज जारी होगा। नतीजे घोषित होने पर विद्यार्थी अपना रिजल्ट झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in व jharresults.nic.in पर चेक कर सकेंगे। झारखंड बोर्ड इंटर की परीक्षाएं 8 मार्च से शुरू हुई थीं। परीक्षा 27 मार्च को खत्म होने वाली थी लेकिन यह 3 अप्रैल को खत्म हुई। क्योंकि झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 26 और 27 मार्च को होने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा को स्थगित कर क्रमशः 2 और 3 अप्रैल को आयोजित करवाई थी। वर्ष 2017 में 12वीं में 52.36 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे।
झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से परीक्षा में पारदर्शिता और निष्पक्षता के मद्देनजर इस बार कई कदम उठाए गए थे। रजिस्ट्रेशन से लेकर एडमिट कार्ड जारी करने तक की सभी प्रक्रिया को ऑनलाइन किया गया था। पहली बार राज्य के परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। इस बार मैट्रिक और इंटर में 1490 केंद्रों पर मैट्रिक और इंटर की परीक्षा आयोजित की गई थी।

No comments:

Post a Comment

Redmi mobile note 5 pro